Connected

7 Best: Google Adsense Alternatives for Blog or Website in Hindi

7 Best: Google Adsense Alternatives for Blog or Website in Hindi 2022

Hello friends आज के इस पोस्ट मे हम बात करने बाले है best Adsence alternative के बारे मे जैसे की आप सब जानते ही है।

Best adsence alternative

आज के टाइम मे एक ब्लॉगर के लिए गूगल एडसेन्स का अप्रूवल लेना बहुत मुश्किल हो गया है।

Google एडसेन्स की पॉलिसीज स्ट्रिक्ट होने के कारण गूगल बहुत सारे google adsence अकॉउंट्स को disable और टेम्परेरी रूप से ban कर देता है।

और बहुत सारे adsence एप्रूवल को reject भी कर देता है इससे बहुत सारे blogger demotivate होकर blogging shod देते है।

आज मै आपको top 7 best adsence alternative के बारे मे बताने बाला हु जिनका use करके आप अपने blog को monetize कर के गूगल एडसेन्स की तरहा अच्छी earning भी कर सकते है।

Top 7 Best Google Adsence alternative 2022.

Google पर ऐसे बहुत सारे adsence alternatives है जो आपको approval तो दे देता है पर आपको अच्छी earning नहीं दे पाते है। मेरी यह पोस्ट उन सभी ब्लॉगर्स भाइयों के लिए है जिनकी adsence approval नही मिल पा रहा है।

मैंने उन सभी blogger भाइयों के लिए adsence alternative की एक लिस्ट त्यार की है जो आपको रियल मे pay करती है।

इससे पहले हम जान लेते है google adsence क्या है।

Google adsence एक गूगल का ही एडवरटाइजिंग प्रोग्राम है और google adsence सबसे पॉपुलर एड्स नेटवर्क में से एक है जिसकी सहायता से बहुत सारे ब्लॉगर्स और वेबमास्टर एअर्निंग करते है।

List of best 7 google adsence alternative 2022?

(1) Media.net

(2) Adsteera

(3) Infolink

(4) Popads

(5) Adnow

(6) Adversal

(7) Propeller Ads

(1) Media.Net:- मीडिया डॉट नेट एक contextual एडवरटाइजिंग एंड प्रोग्रामटिक platform है जैसे याहू और बिंग का एडनेटवर्क है।

Media.Net ब्लॉगर और वेबमास्टर के लिए बहुत ही Popular है आप मीडिया डॉट नेट पर अप्रूवल लेकर अच्छी खासी इनकम भी कर सकते है।

अगर आपको गूगल एडसेन्स से अप्रूवल नही मिल रहा या किसी रीज़न से आपका गूगल एडसेन्स अकाउंट disable हो गया है।

तो ऐसी सिचुएशन मे आप media.net से ऑनलाइन पैसे कमा सकते है आप अपने blog या webside मे media.net का इस्तेमाल एडसेन्स कि तरहा कर सकते है।

Media.net आपके content बेस पर ही आपको एड्स प्रोवाइड करता है जैसे कि अपने Laptop के ऊपर कंटेंट लिखा है तो media.net आपके उस पेज मे लैपटॉप से रिलेटेड ही एड्स आपके रीडर्स को शो कराएगा।

Media.net आपके ब्लॉग पर हाई क्वालिटी एड्स दिखता है  media.net सभी लैंग्वेजस को सपोर्ट नही करता है यह सिर्फ इंग्लिश लैंग्वेज को सपोर्ट करता है।

अगर आपका ब्लॉग हिंदी मे है तो आप मीडिया डॉट नेट से एप्रूवल नही ले सकते एप्रूवल लेने के लिए आपका ब्लॉग english मे होना चाहिए और आपके ब्लॉग या वेबसाइड पर unique और हाई quality कंटेंट होना बहुत जरूरी है media.net।

एक best google adsence alternative है जिसके हेल्प से आप अच्छी income जनरेट कर सकते है।

(2) Adsteera:- Adsteera भी एक एडवरटाइजिंग एड्स नेटवक है Adsteera पर वीक 30 बिलियन इम्प्रैशन आते है ब्लॉगर और वेबमास्टर के लिए adsteera एक बहुत ही अच्छा एड्स नेटवक है।

Adsteera से आप अपने blog websise को monatize कर के अच्छी earning जनरेट कर सकते है।

Adsteera पर आपको इंस्टेंटली एप्रूवल भी मिल जाता है एप्रूवल मिलने के बाद आप अपने blog वेबसाइड पर एड्स भी लगा सकते है।

Adsteera को 2013 मे लॉन्च किया गया तब यह बहुत ही पॉपुलर एड्स नेटवर्क था आप इसकी पॉपुलैरिटी का अंदाजा इससे लगा सकते है कि हर वीक adsteera पर 30 बिलियन इम्प्रैशन आते है।

(3) Infolinks:- Infolinks भी एक google एडसेन्स अल्टीर्नाटिव है जिसके use कर के आप अपनी ब्लॉग और वेबसाइड पर income बड़ा सकते है।

गूगल एडसेन्स की तरहा आपको infolink में अप्रूवल के लिए ज्यादा wait नही करना पड़ता है Infolink में आपको एप्रूवल जल्दी मिल जाता है।

इसका सेटअप करना भी बहुत आसान है और यह आटोमेटिकली आपके ब्लॉग पर एड्स दिखाना शुरू कर देता है इन्फॉलिंक एक टेक्स्ट एडवरटाइजिंग नेटवक है।

अगर आपके ब्लॉग या वेबसाइड पर UK या US कंट्रीज से ट्रैफिक है तो Infolink आपको हाई CPM देता है।

(4) Popads:- Popads भी एडसेन्स की तरहा ही एक एडवरटाइजिंग कंपनी है जो ब्लॉग्स और वेबसाइडस पर एड्स दिखाने का काम करती है।

जिन लोगो को गूगल एडसेन्स का अप्रूवल नही मिल रहा या जिनका एडसेन्स अकॉउंट disable हो गया है उनसभी के लिए popads एक बेहतरीन ऑप्शन है।

Popads आपकी ब्लॉग और वेबसाइड पर एड्स दिखाने के पैसे advertiser से लेती है और वह कुछ रेवेन्यू पब्लिशर के साथ भी शेयर करती है।

आप इसे रेफेर कर के भी earning कर सकते है Popads आपके ब्लॉग और वेबसाइड पर ट्रैफिक कम होने पर भी आपको एडसेन्स दे देता है।

Popads से earning करने के लिए आपके ब्लॉग पर अच्छा खासा आर्गेनिक ट्रैफिक होने चाहिए Popads को आप अपने ब्लॉग पर लगाकर अपनी income increase कर सकते है।

(5) Adnow:- Adnow यूनाइटेड किंगडम (UK) की एडवरटाइजिंग नेटवर्क कंपनी है Adnow आपको CPC और CPM पर एड्स प्रोवाइड करती है।

Adnow native एड्स आपके पेज पर दिखाता है जो गूगल से बिलकुल अलग है Adnow आपके page पर आपके कंटेंट के रिलेटेड ही एड्स दिखाता है (कंटेंट एड्स के रूप में दिखाता है)।

इससे आपके ads पर क्लिक आने के ज्यादा चान्सेस रहते है जिससे आपकी income increase होती है यह सभी दूसरे ब्लॉग और वेबसाइडस के कंटेंट को अपने ब्लॉग और webside में प्रमोट करता है।

Adnow में एप्रूवल के लिए आपको ज्यादा wait नही करना पड़ता Adnow में आपको 24 hours से पहले ही एडसेन्स अप्रूवल मिल जाता है आप adnow से भी monthly अच्छी income कर सकते है।

(6) Adversal:- एडवर्सल भी best google अल्टीर्नाटिव्स ऐड नेटवर्क्स में से एक है और यह native एडवरटाइजिंग ऐड नेटवर्क है।

अगर आप भी adversal ऐड नेटवर्क से एडसेन्स अप्रूवल लेना चाहते है तो आपके ब्लॉग या वेबसाइड पर ओरिजिनल कंटेंट होने के साथ - साथ आपके ब्लॉग पर monthly 50000 पेजेव्यूज होने चाहिए।

आपकी वेबसाइड पर एडल्ट कंटेंट नही होना चाहिए यह भी बाकी ads network की तरहा आपको अच्छी income प्रोवाइड करता है।

इसका मिनिमम पेआउट 20 doller है और इसका पेमेंट मेथड मोड ACH,wire ट्रांसफर और papyal है।

(7) PropellerAds:- Small ब्लॉगर्स और वेबमास्टर के लिए propeller ads सबसे बेस्ट एड्स नेटवर्क है यह कई प्रकार के एड्स प्रोवाइड करता है।

• Pop Under (पॉप अंडर )

• Native direct ad (नाटिव डायरेक्ट ऐड)

• Push Notification (पुश नोटिफिकेशन)

• Banner ads (बैनर एड्स)

Propeller ads network से एडसेन्स अप्रूवल लेना बहुत ही आसान है यह zero ट्रैफिक पर भी एडसेन्स अप्रूवल दे देता है।

यह बाकी एडसेन्स alternatives से अच्छा CPM रेट  भी देता है आप प्रोलेलर एड्स का use कर के monthly अच्छा खासा कमा भी सकते है।

इसका मिनिमम पेआउट 25 doller है इसका payment मेथड papyal, payoneer और bank ट्रांसफर है।

Conclusion:- Friends अगर आपको adsence अप्रूवल नही मिल रहा है तो आप मेरे बताये हुआ adsence alternative का use कर के अच्छी earning भी कर सकते है आशा करता हु दोस्तों मेरी दी गई जानकारी  Top 7 best google adsence alternative आपको अच्छी लगी होंगे अगर इसके रिलेटेड आपके मन में कोई सवाल है तो आप मुझे comment में पूछ सकते है और साथ ही साथ आप मुझे instagram और twitter पर भी follow कर मैसेज में पूछ सकते है।

Post a Comment

0 Comments