Connected

Patanjali Neem Ghanvati tablet benefits in hindi - नीम घनवटी के फायदे और नुकसान।

Patanjali Neem Ghanvati tablet benefits in hindi - नीम घनवटी के फायदे और नुकसान। 

नमस्कार दोस्तों Aksmartsupport वेबसाइट मे आपका बहुत बहुत सवागत है आज हम बात करेंगे पतंजलि नीम घन वटी टैबलेट (Patanjali Neem Ghanvati tablet) के बारे में दोस्तों अगर आपको स्किन से संबंधित कोई भी प्रॉब्लम है तो यह आर्टिकल आर्टिकल आपके लिए काफ़ी इंपोर्टेंट होने वाला है।

Patanjali Neem Ghanvati tablet के और भी बहुत सारे फायदे हैं जो मैं आपको आगे इस आर्टिकल में बताऊंगा तो इसीलिए इस आर्टिकल को आपको पूरा पड़ना है।

Patanjali Neem Ghanvati tablet Price

Neem Ghanvati tablet Price की price 100 रूपये है जिसमें आपको 60 टैबलेट देखने को मिलती है और इससे आप किसी भी पतंजलि store से खरीद सकते हैं 

Neem Ghanvati ke fayde - नीम घनवटी के फायदे।

देखिए जैसा की इसका नाम है नीम घनवटी और आप किसके नाम से ही पता चल रहा होगा की इसे नीम से बनाया गया है।

नीम का उपयोग पुरानी टाइम से ही होता रहा है क्योंकि इसके फायदे ही इतने सारे हैं दोस्तों अगर बात करें नीम घनवटी के फायदे की तो देखी इसका जो सबसे पहला और मुख्य फायदा है।

अगर आपको किसी भी तरह का स्किन डिसऑर्डर है skin संबंधित कोई रोग या विकार है जैसे skin इंफेक्शन, एग्जिमा है दाद,खाज खुजली या फिर skin पर लगातार फोड़े फुंसी पिंपल जैसी समस्या लगातार होती रहती है और खासकर फोड़े फुंसी की  प्रॉब्लम कई लोगों में देखी जाती है तो उसको कम करने का काम ही करती है।

यानि इस टाइप की समस्याओं में आप नीम घन वटी का प्रयोग कर सकते हैं आपको इसका काफी बढ़िया फायदा जो है वह देखने को मिलेगा।

यह हमारे खून को साफ करने का काम करती है ब्लड को प्यूरिफाई करती है क्योंकि देखिए ब्लड में हानिकारक विषैले पदार्थों की मौजूदगी के कारण ही ज्यादातर skin संबंधित समस्या है वह देखने को मिलती है।

स्क्रीन पर या चेहरे के ऊपर पिंपल्स की प्रॉब्लम है वह बहुत ज्यादा देखने को मिलती है तो नीम एक बहुत ही अच्छा ब्लड प्यूरीफायर होता है जो हमारे खून को साफ करने में काफी मदद करता है जिससे त्वचा में निखार है और त्वचा रोग मुक्त और काफी स्वस्थ बने रहती है।

पेट की खराबी भूख न लगना पेट में इंफेक्शन है या फिर अगर पेट में कीड़ों की समस्या है या फिर अगर आपकी मुंह से बदबू आती है पसीने में बदबू आती है या फिर मसूड़ों की बीमारी मसूड़ों की सूजन दांतों में सड़न इन सभी समस्याओं में नीम काफी बढ़िया काम करती है।

इसके अलावा लीवर की प्रॉब्लम है हार्ट की प्रॉब्लम या फिर डायबिटीज है आपको तो उस पर भी नीम काफी फायदेमंद होती है।

नीम एंटीसेप्टिक होता है एंटी फंगल होता है एंटीवायरल एंटी इन्फ्लेमेटरी एंटीअल्सर और एंटीपायरेटिक भी होता है क्योंकि बुखार को भी कम करता है इसके अलावा ब्रोंकाइटिस अस्थमा जागरण होता है आपको सर्दी खांसी भी होती है तो उसमें भी नीम घनवटी जो है वह फायदेमंद रहती है तो दोस्तों देखा आपने नींद के कितने सारे फायदे हैं यह हमारे शरीर को हेल्दी रखने में काफी मदद करती है।

Neem Ghanvati tablet मे कौन से Ingredients, पाए जाते है?

दोस्तों अगर हम नीम घनवटी के इंग्रीडियंस की बात करें तो देखिए 625mg की टेबलेट में 500 एमजी नीम के पत्तों की छाल है और बाकी का बेस्ट मटेरियल है।

Neem Ghanvati tablet को लेने का सही तरीका।

दोस्तों पर बात करें कि आप उसे कैसे लेना होता है तो इसकी आप एक टेबलेट सुबह और एक टेबलेट शाम को खाना खाने के बाद हल्के गुनगुने पानी के साथ ले सकते हैं उसको देखें डिपेंड करता है कि आपकी प्रॉब्लम कैसी है प्रॉब्लम के अकॉर्डिंग डोज़ डीसाइड होते हैं अगर आपको प्रॉब्लम ज्यादा नहीं है तो आप इसकी एक दिन में एक टैबलेट कुछ इस प्रकार भी ले सकते हैं।

Neem Ghanvati tablet किसे नहीं लेनी चाहिए?

इसे मेल फीमेल कोई भी ले सकता है बच्चे भी लें सकते हैं लेकिन फिर भी बच्चों को देने से पहले डॉक्टर से जरूर सलाह लें क्योंकि डिपेंड करता है कि बच्चे की उम्र कितनी है दोस्तों देखिए इसके अलावा जो महिलाएं प्रेग्नेंट है वह इसे ना लें या फिर अधिक जानकारी के लिए वह भी डॉक्टर से जरूर सलाह ले क्योंकि देखिए प्रेगनेंसी के दौरान अगर आपको कोई भी मेडिसिन लेनी है तो आप एक बार डॉक्टर की सलाह जरूर लें।

Neem Ghanvati tablet ke Side effect.

दोस्तों अगर अब बात करें इसके साइड इफेक्ट की है तो इसका कोई भी side effect देखने को नहीं मिलता लेकिन फिर भी इसे लेने के बाद अगर आपको कुछ भी हेल्थ मे इशू लगता है तो आप इसे लेना बंद कर सकते हैं।

Conclusion 

इसके अच्छे परिणाम के लिए आप इसे  2 से 3 महीने तक ले कर देख सकते हैं आपको इसके काफी अच्छी कहां से रिजल्ट जो है तो दोस्तों यह थी Neem Ghanvati tablet के बारे मे महत्वपूर्ण भरी जानकारी अगर इसके रिलेटेड आपके मन मे कोई सवाल है तो आप हमे कमेंट बॉक्स मे पूछ सकते है 


Post a Comment

0 Comments