Anovate cream uses in hindi: फायदे, कीमत, खुराक, सामग्री, दुष्प्रभाव और सावधानियां।

Anovate cream uses in hindi- दोस्तों अपने कभी ना कभी एनोवेट क्रीम (Anovate cream) का नाम तो जरूर सुना होगा आप मे से बहुत लोगो ने इसका Use भी किया होगा और बहुत सारे लोग इसका यूज़ भी करते है।

तो दोस्तों आज मे आपको Anovate cream uses in hindi के बारे मे पूरी जानकारी देने वाला हूं Anovate cream क्या होती है, Anovate cream कैसे काम करती है, Anovate cream के लाभ क्या है एनोवेट क्रीम कैसे यूज़ करे। (Anovate cream Uses in hindi)

Anovate cream के side effect क्या-क्या है Anovate cream का प्रयोग किन किन रोगों को दूर करने के लिए किया जाता है और Anovate cream का इस्तेमाल कैसे करें इत्यादि।

अगर आप भी Anovate cream Uses in Hindi के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े। (Anovate cream in hindi)

What is Anovate cream in Hindi – एनोवेट क्रीम क्या है?

एनोवेट क्रीम (Anovate Cream) एक कॉम्बिनेशन दवा है जिसका मुख्य रूप से बवासीर (Piles) के इलाज के लिए उपयोग किया जाता है। यह दवा बेक्लोमेटासोने, फीनाइलेफ्रीन और लिग्नोकैने / लिडोकेन का संयोजन है।

एनोवेट क्रीम एनल हिस्से में (बबासीर) क़ी समस्या से पीड़ित लोगों में मल के गुजरने से होने बाले दर्द दर्द (जुड़े दर्द), खुजली और सूजन जैसी परेशानी से होनें बाली असुविधा से राहत दिलाता है Anovate Cream का इस्तेमाल आमतौर पर बवासीर (Piles) को ठीक करने के लिए किया जाता हैं।

एनोवेट क्रीम को यूएसवी लिमिटेड (USV Ltd) कंपनी द्वारा बनाया गया है का उपयोग डॉक्टर क़ी सलाह पर ही किया जाना चाहिए। (Anovate Cream in hindi)

Anovate Cream Price – एनोवेट क्रीम क़ी कीमत।

अगर बात करें Anovate Cream price क़ी तो Anovate Cream 20Gm क़ी कीमत ₹,100.04 है जिसे आप अपने नजदीकी मेडिकल स्टोर से ले सकते है और आप इसे ऑनलाइन भी खरीद सकते है Amazone और Flipkart जैसी वेबसाइट से।

TypePriceQuantity
Anovate CreamRs, 100.04Anovate Cream 20Gm (1Cream)

Ingridients Of Anovate Cream | एनोवेट क्रीम के मुख्य घटक।

एनोवेट क्रीम में फेनिलएफ्रिन (0.10% w/w)+ बे क्लोमातासोन (0.025% w/w)+ लिडोकेन (2.50% w/w) (Phenylephrine (0.10% w/w)+ Bay Clometasone (0.025% w/w)+ Lidocaine (2.50% w/w)) के सक्रिय तत्व मौजूद है।

Phenylephrine (0.10% w/w)+ Bay Clometasone (0.025% w/w)+ Lidocaine (2.50% w/w)

How Anovate Cream works – एनोवेट क्रीम कैसे काम करती है?

Leave a Comment