Benefits of dabur bilvadi lehya in hindi – बिल्वादि लेह के फायदे?

Benefits of dabur bilvadi lehya in hindi – बिल्वादि लेह के फायदे – dabur bilvadi lehya ke fayde।

दोस्तों आज के इस आर्टिकल मे हम बात करने बाले है डाबर के बिल्वादि लेह के बारे में और इसके बेनिफिटस, साइड इफेक्ट, यूज़, price और डोज़ आपको कैसी लेनी है

इसकी जानकारी मे आपको इस आर्टिकल मे देने बाला हूं तो आप इस आर्टिवाल को अंत तक जरूर पढ़े तो चलिए जानते है Benefits of dabur bilvadi lehya in hindi – बिल्वादि लेह के फायदों के बारे मे

दोस्तों यह तो आपको पता ही होगा कि डाबर कितना बड़ा और कितना अच्छा ब्रांड है इसके इतने सारे प्रोडक्ट मार्केट में है और इंडिया में इस प्रोडक्ट की काफी डिमांड है। (dabur bilvadi ke fayde)

दोस्तों यह तो आपको पता ही होगा कि डाबर आयुर्वेदिक प्रोडक्ट बनाता है जो कि केमिकल फ्री रहते हैं जिसका कोई भी साइड इफेक्ट नहीं होता इसलिए बिना किसी सोच समझ के कस्टमर इस प्रोडक्ट को आसानी से खरीद लेता है।

दोस्तों डाबर आयुर्वेदिक मेडिसिन के साथ-साथ आयुर्वेदिक ब्यूटी प्रोडक्ट का भी निर्माण करता है जिसकी मार्केट में काफी ज्यादा डिमांड है।

डाबर के आधी से ज्यादा प्रोडक्ट ने मार्केट को पूरा किया हुआ है डाबर की इतने बेहतरीन प्रोडक्ट है कि आधी से ज्यादा मार्केट इन प्रोडक्टों ने गिरा हुआ है इनके प्रोडक्ट काफी सस्ते और बहुत ही ज्यादा बेहतरीन होते हैं।

जिनको कस्टमर आसानी से खरीद लेते हैं तो इन्हें में से आज हम एक ऐसे बेहतरीन प्रोडक्ट के बारे में बात करेंगे जिसका नाम है बिल्वादि लेह।

What is bilvadi lehya – बिल्वादि लेह क्या है – bilvadi lehya kya है?

बिल्वादि लेह बेहतरीन जड़ी बूटियों से बनाई गई एक आयुर्वेदिक दबा है जो कि डाबर द्वारा बनाया गया है।

Benefits of dabur bilvadi lehya – बिल्वादि लेह के फायदे – dabur bilvadi lehya ke fayde।

अब जानते हैं कि इस दवा यानी इस औषधि का उपयोग आप कहां-कहां पर कर सकते हैं

यानी पेट संबंधी जितनी सारी बीमारियां है उसको दूर करने के लिए  आप इस प्रोडक्ट का यानी बिल्वादि लेह का उपयोग कर सकते हैं।

जैसे पेट मे तकलीफ उल्टी,डायरिया, अपच की समस्या, पाचन शक्ति अगर कमजोर हो या फिर सांस लेने में तकलीफ हो इन सारी बीमारी को दूर करने के लिए आप यह औषधि बिल्वादि लेह का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दोस्त अगर इंग्रीडियन की बात करें तो यह सारे औषधि तत्वों से मिलकर बना है यानी प्राकृतिक तत्वों से मिलकर इस औषधि को बनाए गया हैं।

Side effects of bilvadi lehya – बिल्वादि लेह के नुकसान।

बिल्वादि लेह किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं है यह पेट की सभी तकलीफो को दूर करने में मदद करता है

बिल्वादि लेह को किन किन चीजों से मिलकर बनाया गया है?

अगर बात करें तो इसमें क्या-क्या मिला है तो इसमें काली मिर्च, अदरक,पीपली,त्रिकूट, जीरा और धनिया आदि ऐसे बेहतरीन इंग्रीडियंस को मिलाकर बनाया गया है जिसका उपयोग करके आप पेट की सभी समस्या को दूर कर सकते हैं।

बिल्वादि लेह को कैसे ले?

दोस्तों बात करें इसको लेना कैसे तो इस बिल्वादि लेह को दिन में दो बार ले सकते हैं या फिर किसी डॉक्टर की सलाह से औषधि को ले सकते हैं।

क्योंकि हर किसी की बॉडी की स्थिति अलग अलग तरह की होती है किसी को इस औषधि का फायदा मिलता है तो किसी को नुकसान।

इसलिए डॉक्टर की सलाह के बगैर इस औषधि को ना ले मै आपको इतना ही कहना चाहूंगा दवा चाहिए जो भी हो आयुर्वेदिक हो होम्योपैथिक हो या फिर एलोपैथिक हो।

किसी भी प्रकार की दवा बिना डॉक्टर की सलाह से नहीं लेना चाहिए इन सब में आयुर्वेदिक के साइड इफेक्ट तो कम होते हैं लेकिन होते जरूर है।

इसे जब भी कोई प्रोडक्ट्स या फिर कोई भी medicine ले तो बिना डॉक्टर की सलाह से ना लें

सकते हैं दोस्तों आप इस प्रोडक्ट को पतंजलि के मेडिकल स्टोर या फिर पतंजलि के आरोग्य केंदर से या फिर ऑनलाइन amazone और flipcard जैसी website से भी खरीद सकते हैं।

आखिर मे :-

दोस्तों आपको Benefits of dabur bilvadi lehya in hindi – बिल्वादि लेह के फायदों के बारे मे जानकारी आपको कैसी लगी हमे कमेंट मे जरूर बताएं और इस जानकारी को अन्य लोगो के साथ भी साँझा जरूर करें

 

Leave a Comment