Neeri Tablet uses in Hindi – नीरी टैबलेट के उपयोग हिंदी में जानकारी।

दोस्तों अपने कभी ना कभी नीरी टैबलेट (Neeri Tablet) का नाम तो जरूर सुना होगा आप मे से बहुत लोगो ने इसका Use भी किया होगा और बहुत सारे लोग इसका यूज़ भी करते है।

Neeri Tablet uses in Hindi

तो दोस्तों आज मैं आपको Neeri Tablet uses in hindi के बारे मे पूरी जानकारी देने वाला हूं Neeri Tablet (नीरी टैबलेट) क्या होती है, Neeri Tablet (नीरी टैबलेट) कैसे काम करती है, Neeri Tablet के लाभ क्या है साइड इफेक्ट्स क्या हैं और नीरी टैबलेट के डोज़स के बारे मे। (Neeri Tablet in hindi)

Neeri Tablet के side effect क्या-क्या है का प्रयोग किन किन रोगों को दूर करने के लिए किया जाता है और Neeri Tablet का इस्तेमाल कैसे करें इत्यादि।

अगर आप भी Neeri Tablet uses (नीरी टैबलेट के उपयोग ) के बारे मे सम्पूर्ण जानकारी चाहते है तो आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पढ़े। (Neeri Tablet uses in Hindi)

What is Neeri Tablet in hindi – नीरी टैबलेट क्या हैं?

Neeri Tablet एक आयुर्वेदिक दवा है। जिसका उपयोग पथरी के इलाज, यूटीआई और रीनल ग्लाइकोसुरिया, यौन संबंधी परेशानी, दर्दनाक पेशाब और यूरिन में रक्त आना जैसी अन्य कई समस्यायों के उपचार में सहायक हो सकती है।

 

Neeri Tablet (नीरी टैबलेट) की बात करें तो यह Alkalizer , मूत्रल यानि Diuretic, (Anti – inflammatory), एंटी ऑक्सीडेंट गुणों से भरपूर होती हैं और Nephro – प्रोटेक्शवे गुणों से भरपूर होती हैं। (Neeri Tablet uses in Hindi)

 

Neeri Tablet के मुख्य घटक (Ingredients) सहदेवी, दारुहल्दी,गोखरू, वरुण, शिलाजीत, पुनर्नवा, मकोई और पाशनभेदा गुणों की पुष्टि की गई है।

Neeri Tablet को Aimil Pharmaceuticals India Ltd (एमिल फार्मास्युटिकल्स इंडिया लिमिटेड) द्वारा निर्मित किया गया है Neeri Tablet के उपयोग से पहले डॉक्टर से सलाह अवश्य ले।

Neeri Tablet price – नीरी टैबलेट की कीमत।

 

TypePriceQuantity
Neeri TabletRs, 15530 Tablet

अगर बात की जाए Neeri Tablet price की तो इसकी 30 tablets का Price ₹.155 है आप इसे अपने नज़दीकी मेडिकल store से भी खरीद सकते है नहीं तो आप इसे amazon और flipkart जैसी वेबसाइटस से भी ऑनलाइन भी परचेस कर सकते। (Neeri Tablet uses in Hindi)

Neeri Tablet Ingredients in Hindi – नीरी टैबलेट की सामग्री।

Neeri Tablet में मुख्य रूप से इन सभी Ingridients का इस्तेमाल किया गया है। (Neeri Tablet in hindi)

  • पाषाणभेद (Stonework)
  • दारुहरिद्रा (Alcoholism)
  • गोक्षुरा (Gokshura)
  • पुनर्नवा (Punarnava)
  • सहदेवी (Sahadevi)
  • वरुण (Varun)
  • मकोय (काकमाची) (Makoy (Kakamachi)
  • शिलाजीत (Shilajit)

 

पाषाणभेद + दारुहरिद्रा + गोक्षुरा + पुनर्नवा + सहदेवी + वरुण + मकोय (काकमाची) + शिलाजीत

How does Neeri tablet works – Neeri Tablet कैसे काम करती है?

 

Neeri tablet कैल्शियम ऑक्सालेट (calcium oxalate) को बनने से रोकता है और इसका काम हैं गुर्दे मे पथरी (Kidney Stones) होने से रोकना। यह गुर्दे की कोशिकाओं को ऑक्सालेट (Oxalate) से होने वाली चोट से बचाता है और ऑक्सीडेटिव (Oxidative) तनाव को कम करता है।

 

Neeri Tablet Benefits in Hindi – नीरी टैबलेट के फायदे।

 

Aimil Neeri Tablet (एमिल नीरी टैबलेट) इन बिमारियों के इलाज में काम आती है। (Neeri Tablet uses in Hindi)

 

नीरी टैबलेट के मुख्य लाभ:-

 

  • यूटीआई (UTI)
  • रीनल ग्लाइकोसुरिया (Renal Glycosuria)
  • गुर्दे की पथरी (Kidney Stone)

 

2 thoughts on “Neeri Tablet uses in Hindi – नीरी टैबलेट के उपयोग हिंदी में जानकारी।”

Leave a Comment