Patanjali Divya Swasari Vati ke fayde – श्वासारि वटी के फायदे?

Swasari vati ke fayde – श्वासारि वटी के फायदे – Swasari vati ke fayde in hindi – benefits of Swasari Vati in hindi।

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपको पतं जलि दिव्य श्वासारि वटी (Patanjali Divya Swasari Vati) के बारे में पूरी जानकारी मिलेगी।

इसके क्या फायदे हैं (श्वासारि वटी के फायदे / swasari vati ke fayde) कैसे लेना चाहिए किसे और कब लेना चाहिए इसके इंग्रेडियंस क्या है। ( benefit of swasari vati in hindi)

और इस दवाई को लेने से पहले आपको क्या सावधानी रखनी है इन सभी बातो को जानने के लिए आप इस आर्टिकल को पूरा जरूर पड़े तभी आपको हर एक बात पता चलेगी।


Patanjali Divya swasari Vati price – पतंजलि दिव्य श्वासारि वटी प्राइस?

दोस्तों इसका Price 120 रूपये है और इसके अंदर आपको 80 टेबलेट मिलेगी यह बहुत सारी नेचुरल जड़ी बूटियों जैसे मुलेठी,दालचीनी,पीपल, लौंग, इलायची और अदरक आदि जड़ी बूटियों से यह बनाया गया प्रोडक्ट है।

और यह हंड्रेड परसेंट वेजिटेरियन है यानी जो लोग वेजिटेरियन है तो वह इसको ले सकते हैं दोस्तों आप इस प्रोडक्ट को पतंजलि के मेडिकल स्टोर या फिर पतंजलि के आरोग्य केंदर से या फिर ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं तो चलिए अब जान लेते हैं इसके फायदों के बारे में।


Swasari vati ke fayde – श्वासारि वटी के फायदे।

(1) दोस्तों अगर आपको बार बार सर्दी, जुखाम, खांसी यानि कोल्ड एंड कफ होता है तो उसके लिए पतंजलि दिव्य श्वासारि वटी (Patanjali Divya Swasari Vati) काफी फायदेमंद है।

(2) इसके अलावा अगर आपको कफ वाली खाती रहती है तो उसमें भी यह बहुत से लोगों में इसका फायदा देखा गया है।

(3) अगर आप को सांस लेने में परेशानी होती है या आप अस्थमा के पेशेंट है तो उसमें भी यह आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है।

(4) इसके अलावा यह हमारी रेस्पिरेट्री सिस्टम को बेहतर करती है।

(5) दोस्तों आप जानते होंगे कि पतंजलि ने करोनिल किट लॉन्च करी है और उसी किट का एक हिस्सा यह श्वासारि वटी है यानी जो करोनिल किट के अंदर रहता है अनु तेल, करोनिल tablet और यह श्वासारि वटी जिसके बारे में आज हम बात कर रहे हैं।

(6) दोस्तों बात करू इसके और भी फायदों के बारे में अगर आपका इम्यून सिस्टम weak है तो उसको भी ये बढ़ाने का काम करती है।

(7) जैसे अगर आपको छोटी मोटी बीमारी रहती है यानी सर्दी खांसी बुखार तो वह भी नहीं होती यह हमारे लंग्स को मजबूत करती है।

(8) इसके अलावा चेस्ट में पेन अगर आपको कभी रहता है गला खराब हो जाता है या गले में खराश रहती है उसमें भी यह श्वासारि वटी आपके लिए काफी फायदेमंद हो सकती है।

दोस्तों आप जानते होंगे कि अगर हमारी इम्यूनिटी ही स्ट्रांग हो जाए तो आज के समय में जो भी यह वायरस चल रहे हैं इन वायरसएस से हम आसानी से लड़ सकते हैं तो चलिए अब जान लेते हैं कि इसको लेना कैसे हैं।


Swasari vati khane ka trika – श्वासारि वटी खाने का तरिका।

  • दोस्तों इसकी आप एक से दो tablet तीन time खा सकते है लेकिन अगर आपको लगता है कि आप कुछ ज्यादा प्रॉब्लम नहीं है तो आप सिर्फ एक ही टाइम लीजिए और थोड़ा प्रॉब्लम है तो 2 बार और अगर आपको लगता है कि ज्यादा प्रॉब्लम मुझे है तो आप तीन बार ले सकते हैं प्रॉब्लम के हिसाब से आप इसकी डोज़ को एडजस्ट कर सकते हैं दोस्तों इसको लेने के लिए आप दूध यां हल्के गुनगुने पानी के साथ इसको आप ले सकते हैं अब जान लेते हैं इसकी सावधानियां।
  • दोस्तों 10 साल से नीचे का अगर कोई बच्चा है तो उसे श्वासारि वटी देने पहले डॉक्टर की सलाह जरूर ले 
  • प्रेग्नेंट महिलाएं भी श्वासारि वटी देने पहले डॉक्टर की सलाह जरूर ले 
  • अगर आप श्वासारि वटी को ले रहे हैं तो आप से नर्म निवेदन है कि आप अल्कोहल और  स्मोकिंग को बिल्कुल मत करिए


Swasari Vati side effects – श्वासारि वटी साइड इफेक्ट्स – श्वासारि वटी साइड इफेक्ट्स इन हिंदी – Swasari Vati side effects in hindi।

दोस्तों साइड इफेक्ट की बात करूं तो इसका कोई भी मेजर side effect देखने को नही मिला है।

लेकिन फिर भी अगर आपको कोई हेल्प ही लगता है तो इसको आप लेना बंद कर सकते हैं या फिर डॉक्टर की सलाह ले सकते हैं और किसी के मन में यह डॉउट जरूर होगा कि अगर हमारी कोई दूसरी मेडिसन चल रही है तो क्या हम इसको ले सकते हैं तो इसका आंसर है हां आप इसको ले सकते हो लेकिन मेडिसिन के बीच में दो से 3 घंटे का गैप जरूर होना चाहिए क्योंकि इकट्ठी कोई भी मेडिसिंस खाना शरीर के लिए अच्छा नहीं होता।


आखिर मे :-

दोस्तों अगर इसके result की बात करें तो आप इसे कम से काम तीन महीने इसको खा के देखिए आपको जरूर फायदा होगा

और साथ में ज्यादा से ज्यादा हरी सब्जियां खाइए जूस पीजिए एक्सरसाइज का काफी ध्यान रखिए आप वैसे ही अच्छे होते चले जाएंगे तो यह थी इस टैबलेट की मुख्य जानकारी हमे कमेंट मे जरूर बताएं की आपको यह जानकारी कैसे लगी जानकारी अच्छी लगने पर इसे share जरूर करें।






Leave a Comment